यूपी पुलिस कांस्टेबल Re exam की तारीख घोषित UP police constable re exam date announced

 

UP Police Constable Re-exam Date Out: अगस्त में होगी यूपी पुलिस कॉन्सटेबल की परीक्षा, नोट कर लें तारीख

बोर्ड ने उत्तर प्रदेश कॉन्सटेबल के 60244 पदों पर होने वाली लिखित परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने फैसला लिया है कॉन्सटेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का ओयजन अगस्त में किया जाएगा.


UP Police Constable Re-exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस कॉन्सटेबल के री-एगजाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा 23,24,25 अगस्त और 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का फैसला लिया गया है. बता दें कि यह परीक्षा धांधली के आरोपों के चलते पहले निरस्त की जा चुकी है.
कई लेयर्स में चेक हुए हैं सुरक्षा इंतजाम

पुलिस भर्ती बोर्ड ने री-एग्जाम कराने से पहले यह पता लगाया है कि कोषागार के दरवाजे और पूरे कॉरिडोर को कवर करने वाले सीसीटीवी कमरे हैं या नहीं? कैमरे के डीवीआर, हार्ड डिस्क किस किस्म के हैं? इसके अलावा कोषागार में तैनात पुलिसकर्मी, सुरक्षा कर्मियों के ड्यूटी रोस्टर, लॉग बुक और अग्नि सुरक्षा के बारे में भी सवाल पूछे गए थे. बोर्ड परीक्षा में किसी भी तरह की चूक से बचने के लिए कई तरह के सिक्योरिटी चेक की गई है. भर्ती बोर्ड ने जिला कप्तानों से कोषागार में कितने एंट्री-एग्जिट प्वाइंट और कितनी खिड़कियां हैं इसे लेकर भी रिपोर्ट मांगी थी. जिलों के पुलिस कप्तानों से रिपोर्ट मिलने के बाद भर्ती बोर्ड अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाया है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगभग 48 लाख से अधिक युवा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की री-एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे हैं, जो फरवरी में पेपर लीक के चलते रद्द कर दी गई थी. सीएम योगी ने परीक्षा रद्द (UP Police Constable Exam Cancel) करते हुए छ महीने के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया था. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी जारी रखें और अधिक जानकारी के लिए uppbpb की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. 


No comments

Powered by Blogger.